Advertisement

क्या मोदी के आने से माहौल बदलेगा सासाराम में? पूरी पड़ताल

सासाराम में चुनावी तपिश दिनों दिन बढती जा रही है.लेकिन जैसे जैसे मतदान की तिथि नजदीक आ रही है वैसे वैसे मतदाताओं का रुझान स्पष्ट होते जा रहा है.यहाँ मुख्य मुकाबला भाजपा के छेदी पासवान और कांग्रेस के मीरा कुमार के बिच है.


अलग अलग ग्रामीण इलाकों में हम सबने पड़ताल किया तो पता चला की लोग मोदी को प्रधानमंत्री तो बनाना चाहते हैं लेकिन स्थानीय सांसद छेदी पासवान से तौबा कर रहे हैं.लगभग हर जगह यह राग सुनने को मिल रही है की यहाँ के उम्मीदवार ठीक नहीं हैं.

भाजपा के कार्यकर्ता और संगठन के पदाधिकारी भी स्वयं इस बात को मान रहे हैं की २०१४ वाली न तो बात है और न उत्साह है.इसबार लड़ाई थोड़ी कठिन है.लेकिन अभी भी उन्हें नरेंद्र मोदी आगमन से उम्मीद है.प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी की सभा सासाराम में १४ मई को होनी है.उनकी सभा के बाद क्षेत्र का माहौल बदलेगा,नाम न खोलने की शर्त पर भाजपा के एक वरिष्ठ नेता कहते हैं की मोदी जी को यहाँ का इनपुट दे दिया गया है.वो सांसद से जनता की नाराजगी दूर करने के विषय पर अवश्य बोलेंगे.

जरुर पढ़ें : सातवें चरण के चुनाव के लिए नामांकन समाप्त,सासाराम में 15 उम्मीदवार आजमा रहे हैं किस्मत

इधर कांग्रेस की मीरा कुमार धुआधार प्रचार और जनसम्पर्क में जुट गई हैं.चेनारी विधानसभा में वो अच्छी बढ़त बना चुकी है,लेकिन उनके राह में बसपा के मनोज राम रोड़ा बन गए हैं.चेनारी विधानसभा में ब्राह्मणों की गोलबंदी मीरा कुमार के पक्ष में दिखने लगी है लेकिन हरिजन वोट में बसपा उम्मीदवार सेंध लगा चुके हैं.यादव और कुशवाहा भी कांग्रेस के पक्ष में खड़े हैं,मुकेश सहनी के साथ होने से बिंद जाति के मतदाता भी मीरा कुमार का नाम जप रहे हैं.


मीरा कुमार का इस प्रचार में कोई नेगटिव इशू दिखाई नहीं दे रहा है जबकि छेदी पासवान पर लोग खफा हैं.हालाकिं अगर भाजपा ने यहाँ उम्मीदवार बदला होता तो मीरा कुमार का जीतना मुश्किल होता लेकिन भाजपा ने छेदी पासवान को टिकट देकर अपने पैर में स्वयं कुल्हाड़ी मार लिया है,अब यह बात भाजपा के शीर्ष नेतृत्व को भी समझ आ रही होगी.

बीते दिनों भभुआ में कलराज मिश्र का सभा हुआ सासाराम में सुशिल मोदी का सभा हुआ लेकिन दोनों ही सभाओं में बहुत ही कम लोग जुट पाए जिससे भाजपा का मनोबल और हताश हुआ है.

अब आखिरी सजीवन बूटी 14 मई को मोदी के सभा के बाद शायद छेदी पासवान को मिले अन्यथा यह चुनाव एक तरफ़ा होने लगा है.अगर नरेंद्र मोदी जनता और अपने संगठन के पदाधिकारियों की नाराजगी दूर करने में कामयाब होते हैं तो चुनावी गणित पलट सकती है और छेदी पासवान कड़ी टक्कर दे सकते हैं.


SHARE

Milan Tomic

Hi. I’m Designer of Blog Magic. I’m CEO/Founder of ThemeXpose. I’m Creative Art Director, Web Designer, UI/UX Designer, Interaction Designer, Industrial Designer, Web Developer, Business Enthusiast, StartUp Enthusiast, Speaker, Writer and Photographer. Inspired to make things looks better.

  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
    Blogger Comment
    Facebook Comment