Advertisement

रोहतास के सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी,चुनावी तैयारियां शुरू- Siyasi Baat


दिल्ली में लगातार दूसरी बार प्रचंड बहुमत से जितने वाली और तीसरी बार सरकार बनाने वाली आम आदमी पार्टी ने अब आगामी बिहार विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है.इसको लेकर पार्टी ने बड़े पैमाने पर चुनाव की तैयारियां भी शुरू कर दिया है.बिहार के सभी 243 सीटों के लिए पार्टी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष श्री सुशील सिंह ने अलग अलग चुनाव पर्यवेक्षक नियुक्त किया है.इन सभी पर्यवेक्षकों के निर्देशन में ही पार्टी चुनाव लड़ेगी.

रोहतास के सभी सात विधानसभा सीटों हेतु नव नियुक्त चुनाव पर्यवेक्षक इंजिनियर रत्नेश रमण पाठक ने बताया की आम आदमी पार्टी जिले सभी विधानसभा सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारेगी. इसके लिए चुनाव लड़ने हेतु इक्षुक उम्मीदवारों से नाम भी लिया जा रहा है.सबसे ज्यादा सासाराम विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने हेतु नेताओं ने अपना नाम हमें भेजा है.सभी नामों को विचारोपरांत चुनाव अभियान समिति के पास भेजा जा रहा है. उम्मीदवार चयन हेतु कुछ मानक तय किये गए हैं,जो कार्यकर्ता उन मानकों को पूरा करेंगे उन्हीं को पार्टी उम्मीदवार बनाएगी.

इक्षुक उम्मीदवारों को पार्टी ने अपने अपने क्षेत्र में प्रचार प्रसार और जनसम्पर्क करने हेतु हरी झंडी दे दिया है. पार्टी द्वारा उम्मीदवारों को टास्क दिया गया है,जिसे तय अवधि में पूरा करने को कहा गया है.भावी उम्मीदवारों के सभी गतिविधियों पर चुनाव पर्यवेक्षक को नज़र रखने की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

रोहतास के चुनाव पर्यवेक्षक से इस बाबत पूछने पर उन्होंने ने कहा की, “पार्टी इसबार पुरे दमखम के साथ बिहार के चुनावी दंगल में उतरेगी और अच्छे परिणाम लेकर आएगी. देश के लोगों के मन में यह धारणा बैठ गया था की कोई भी पार्टी जनता के लिए काम नहीं करती है,उसे दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविन्द केजरीवाल ने मिथक साबित करते हुए यह सिद्ध कर दिया है की अगर सरकारें चाहे तो हर प्रदेश में स्वास्थ्य,शिक्षा,बिजली,पानी,सड़कें सबकुछ ठीक हो सकता है. लेकिन भ्रष्ट राजनीती की वजह से जनता अपने बुनियादी सुविधाओं से भी दूर है. इसलिए इसबार बिहार के सुशासन पर दिल्ली का विकास मॉडल भारी पड़ेगा. बिहार की जनता भी अब पूछने लगी है की जब दिल्ली जैसे अधूरे राज्य में बिजली-पानी-शिक्षा-चिकित्सा सब मुफ्त हो सकता है तो बिहार में क्यूँ नहीं ? इसलिए 15 वर्षों तक बिहार को लुटने वाले और उसके बाद 15 वर्षों तक बिहार में अफसरों के दम पर कागजी विकास का ढोल पीटने वाले,दोनों कबीले के लोग सावधान हो जाएँ.

इसके लिए रोहतास में सभी 245 पंचायतों में पंचायत अध्यक्षों की नियुक्ति लगभग पूरी हो चुकी है.अब हर बूथ पर बूथ मेनेजर बनाया जायेगा.सभी सातों विधानसभा में प्रचार सेल का गठन किया जाएगा.आईटी सेल का काम भी लगभग शूरू हो चूका है.कोरोना महामारी थमने के बाद हर विधानसभा में जनसंपर्क अभियान प्रारंभ हो जाएगा.कुल मिला जुलाकर आम आदमी पार्टी बिहार विधानसभा चुनाव को दिलचस्प रंग जरुर देगी,इसमें कोई शक नहीं होनी चाहिए.

(आप के चुनाव पर्यवेक्षक और पूर्व जिलाध्यक्ष रत्नेश रमण पाठक से बातचीत के आधार पर कुमार अमित की रिपोर्ट)

SHARE

Milan Tomic

Hi. I’m Designer of Blog Magic. I’m CEO/Founder of ThemeXpose. I’m Creative Art Director, Web Designer, UI/UX Designer, Interaction Designer, Industrial Designer, Web Developer, Business Enthusiast, StartUp Enthusiast, Speaker, Writer and Photographer. Inspired to make things looks better.

  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
    Blogger Comment
    Facebook Comment