Advertisement

Bihar Covid-19 Updates: मरीजों की संख्‍या 94 हजार के पार,पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह कोरोना संक्रमित-Siyasi Baat

Bihar Covid-19 Updates: 26 अप्रैल 2021 (सोमवार) शाम 04 बजे तक 

बिहार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़े के मुताबिक सोमवार के शाम तक सूबे में सक्रिय संक्रिमत मरीजों की संख्या 89 हजार के पार हो गई है.जारी आंकड़े के अनुसार सोमवार शाम 04 बजे तक अररिया में 100 ,औरंगाबाद में 550 ,भोजपुर में 170,बांका में 78, बेगूसराय में 549,बक्‍सर में 154 नए संक्रमित मरीज पाए गए हैं.

बिहार में अबतक कुल 26033526 सैंपल जाँच किए जा चुके हैं.बिहार में रिकवरी दर 77.88 % है जबकि अबतक कुल 323514 मरीज ठीक हो चुके हैं.बीते 24 घंटो में कुल 11801 नए मरीज सामने आये हैं.वर्तमान में कोविड मरीजों की संख्या 89660 है. आपको बता दें की यह सभी आंकड़े सोमवार की शाम 04 बजे तक का है.


Bihar Covid-19 Updates: 27 अप्रैल 2021 (मंगलवार) शाम 04 बजे तक 

अबसे थोड़ी देर पहले ही स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार के शाम चार बजे तक का आंकड़ा जारी कर दिया है.इस आंकड़े के अनुसार अब बिहार में कुल सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या 94 हजार से अधिक हो गई है.जबकि रिकवरी रेट घटकर 77.43 % हो गया है.बीते 24 घंटो में कुल 12604 नए मामले सामने आये हैं.आंकड़े के मुताबिक फ़िलहाल बिहार के पटना,गया,बेगुसराय,भागलपुर,मुज्जफ्फरपुर,सारण जिले में सबसे ज्यादा सक्रीय मरीजों की संख्या है.  


Bihar Covid-19 Updates/बिहार में कोरोना की खबरें 

पूर्व कृषि मंत्री कोरोना संक्रमित 

कुछ ही देर पहले जानकारी मिली है की अब बिहार के पूर्व कृषि मंत्री (Former Agriculture Minister of Bihar ) नरेंद्र सिंह कोरोना से संक्रमित हो गए हैं.उन्हें एम्स पटना में भर्ती कराया गया है.आपको बता दें नरेंद्र सिंह लालू और नितीश दोनों ही सरकार में महत्वपूर्ण मंत्रालय संभाल चुके हैं.वह पिछले वर्ष भी कोरोना से संक्रमित हो गए थे.

NMCH पटना में 21 की मौत 

प्राप्त जानकारी अनुसार पटना स्थित NMCH कोविड अस्पताल में आज मंगलवार को 46 नए मरीजों को भर्ती किया गया .वहीं दूसरी तरफ पहले से इलाजरत 48 मरीजों को आज ठीक होने के बाद NMCH से छुट्टी दे दी गई है.आज 21 मरीजों की इस अस्पताल में मृत्यु हो गई है,मृतकों की उम्र 24 से 75 वर्ष तक थी.यह जानकारी NMCH के नोडल ऑफिसर ने दिया है.

लॉक डाउन लगाने की मांग हुई तेज 

इधर बिहार में लॉक डाउन लगाने की मांग भी अब जोर पकड़ने लगी है.भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने पहले ही बिहार में लॉक डाउन लगाने की मांग किया था.अब अलग व्यवसाई संगठनों ने भी LOCK DOWN की मांग को समर्थन दिया है.पटना एम्स के डॉक्टर भी पूर्व में ही लॉक डाउन लगाने का सुझाव दे चुके हैं.

प्रसिद्द गजलकार की कोरोना से निधन 

बिहार के प्रसिद्द गजलकार और दिनकर सम्मान से सम्मानित कुमार नयन का निधन कोरोना से हो गया है.वह मूलरूप से बक्सर के डुमराव के रहने वाले थे.उनका इलाज बक्सर के एक निजी अस्पताल में चल रहा था,तबियत ज्यादा खराब होने की वजह से उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया था.

इन जिलो में तेजी से फ़ैल रहा है संक्रमण 

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बिहार के इन छः जिलो में बहुत ही तेजी से कोरोना संक्रमण फ़ैल रहा है.ये जिले हैं पटना, गया, भागलपुर, बेगूसराय, औरंगाबाद और सारण.इन जिलों में ही रविवार को 5781 पॉजिटिव मिले हैं। सोमवार की स्थिति भी करीब ऐसी ही रही थी।

सासाराम में डीएम साहब खुद पहुचे अस्पताल 

रोहतास डीएम धर्मेन्द्र कुमार अचानक से सोमवार की रात PPE किट पहनकर अस्पताल का जायजा लेने पहुच गए.कुछ कर्मचारी तो डीएम साहब को पहचान भी नहीं पायें.डीएम ने कुछ कमियों को देखकर उसे तुरंत ठीक करने का निर्देश भी दिया.

द्वारा संकलित और संपादित: पी आर रमण 
SHARE

Milan Tomic

Hi. I’m Designer of Blog Magic. I’m CEO/Founder of ThemeXpose. I’m Creative Art Director, Web Designer, UI/UX Designer, Interaction Designer, Industrial Designer, Web Developer, Business Enthusiast, StartUp Enthusiast, Speaker, Writer and Photographer. Inspired to make things looks better.

  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
    Blogger Comment
    Facebook Comment