Advertisement

सरकारी Ambulance मामले में नया मोड़,पप्पू यादव पर हो गया FIR- Siyasi Baat

सारण एम्बुलेंस मामला (पूरी घटना)

बीते दो दिनों से बिहार की राजनीती में चल रहे एम्बुलेंस मामले में अब नया मोड़ आ गया है.पप्पू यादव पर सरकारी एम्बुलेंस को क्षतिग्रस्त करने,सुरक्षा गार्ड के साथ धक्का मुक्की करने और हथियार का भय दिखाकर रंगदारी मांगने का आरोप लगाकर एक FIR दर्ज हो गई है.


क्या है पूरा मामला?

बीते शुक्रवार को पप्पू यादव ने सारण जिला के अमनौर में विश्वप्रभा सामुदायिक केंद्र पर पहुच कर,सांसद निधि से ख़रीद कर रखे गए 30 से अधिक एम्बुलेंस पर जमकर बवाल किया था.यह सभी एम्बुलेंस उक्त सामुदायिक केंद्र पर ढक कर रखे गए थे.सभी एम्बुलेंस गाड़ियों पर प्रधानमन्त्री समेत सारण के भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी का नंबर और फोटो भी लगा हुआ था.

पप्पू यादव ने सवाल उठाया की इस कोरोना महामारी के दौरान पुरे बिहार में एम्बुलेंस की कमी है.एक के बदले 100 रुपया लेकर निजी एम्बुलेंस मरीजों को ढो रहे हैं.ऐसे में सांसद ने सरकारी एम्बुलेंस को छिपाकर क्यों रखा है ? यह एम्बुलेंस सारण की जनता की सेवा में क्यूँ नहीं है?

इसके बाद बिहार की राजनीती में बवाल सा मच गया.सोशल मीडिया पर आग की तरह एम्बुलेंस वाला विडियो और पप्पू यादव का बयान फैलने लगा.युवा पीढ़ी सांसद से सवाल पूछने लगी.मामला हाई प्रोफाइल हो गया.

पप्पू यादव ने ट्वीट किया 

पप्पू यादव के ट्वीट पर भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी ने एक चिट्ठी जारी किया,जिसपर 06 मई की तारीख है.जिलाधिकारी को लिखी गई उस चिट्ठी में लिखा है की सांसद पंचायत एम्बुलेंस सेवा के लिए सांसद निधि से ख़रीदे गए एम्बुलेंस ड्राईवर की कमी से खड़े हैं.यह मूलतः कोरोना का प्रभाव है.आगे चिट्ठी में लिखा है की सरकारी ड्राईवर की सूचि बनाकर उन्हें एम्बुलेंस चलाने का काम दिया जाए.
रूडी ने आगे कहा की अगर पप्पू यादव के पास ड्राईवर हो तो वह इन एम्बुलेंस को ले जाकर चलायें.

राजीव प्रताप रूडी द्वारा जारी इस चिट्ठी के जवाब में पप्पू यादव ने पुनः पलटवार करते हुए कहा की "आदरणीय रूडी जी आपकी चुनौती मुझे स्वीकार है.अगर आपको ड्राईवर नहीं मिल रहे हैं तो मैं आपको 70 ड्राईवर देता हूँ,आप जहाँ चाहें पटना या सारण एम्बुलेंस चलवायें.कोरोना मरीजों को मुफ्त सेवा दी जाएगी.


ड्राईवर के साथ आ पहुचें पप्पू यादव 
उसके अगले ही दिन यानि की शनिवार को दोपहर में पप्पू यादव 40 ड्राईवर के साथ मीडिया से रूबरू हुए और पूछा की "रूडी जी बताएं इन सभी ड्राइवर्स को मैं कहाँ भेजूं.इन सभी के पास लाइसेंस भी है.यह लोग कोरोना मरीजों को मुफ्त सेवा देंगे.मैं सरकार से मांग करता हूँ की इन्हें स्थाई नौकरी दें"

इधर पप्पू यादव पर हो गया FIR 
प्राथमिक पंचायत एम्बुलेंस संचालक समन्वयक राजन सिंह नमक व्यक्ति ने पूर्व सांसद और जाप प्रमुख पप्पू यादव पर अमनौर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है.प्राथमिकी में कहा गया है की शुक्रवार के दिन पप्पू यादव अपने 40-50 समर्थकों के साथ बिना अनुमति सामुदायिक केंद्र पर आए और लॉक डाउन का उल्लंघन करते हुए सरकारी एम्बुलेंस को क्षतिग्रस्त किया.सुरक्षा गार्ड के साथ उनके समर्थकों द्वारा धक्का मुक्की की गई साथ ही साथ हथियार का भय दिखाकर रंगदारी भी माँगा गया.

FIR के बाद मढौरा DSP घटनास्थल पर जाँच के लिए पहुचें,वहां मौजूद सुरक्षा कर्मियों से पूछताछ की गई.

विदित हो की भाजपा सांसद के अनुशंसा पर MPLADS से कुल दो करोड़ अस्सी लाख की लागत से 40 एम्बुलेंस ख़रीदे गए थे.जिसके बाद से अबतक एम्बुलेंस का सञ्चालन नहीं हो पाया था.

क्या है लोगों की प्रतिक्रिया 
FIR के बाद लोगों का कहना है की पप्पू यादव ने सांसद की लापरवाही को उजागर किया है.एम्बुलेंस का भंडा फोड़ किया है इसलिए उन्हें फ़साने के लिए केस किया गया है.दस करोड़ की आबादी वाले बिहार में जहाँ करोडो बेरोजगार हैं,वहां ड्राईवर नहीं मिलने का बहाना हास्यास्पद है.इस तरह की प्रतिक्रिया सोशल मीडिया पर भी देखने को मिल रही है.



SHARE

Milan Tomic

Hi. I’m Designer of Blog Magic. I’m CEO/Founder of ThemeXpose. I’m Creative Art Director, Web Designer, UI/UX Designer, Interaction Designer, Industrial Designer, Web Developer, Business Enthusiast, StartUp Enthusiast, Speaker, Writer and Photographer. Inspired to make things looks better.

  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
    Blogger Comment
    Facebook Comment